Home हिंदी गुरदासपुर के शिक्षकों ने गर्मी की छुट्टियों के लिए ई-बुक्स (अंग्रेजी और...

गुरदासपुर के शिक्षकों ने गर्मी की छुट्टियों के लिए ई-बुक्स (अंग्रेजी और एस.एस.टी.) में दिया योगदान

139
0

कादियां :(सलाम तारी) स्कूली विद्यार्थियों में पढ़ने की आदत या रुचि पैदा करने के लिए, गुरदासपुर जिले के अध्यापकों द्वारा अंग्रेजी तथा एस.टी. के लिए ई-किताबें (मजेदार सीखने सिखाने की गतिविधियां) तैयार की हैं। ये पुस्तकें ज्ञान और गतिविधियों से भरी हैं जो छात्रों को उनकी पढ़ाई में पूरक करेंगी। ये किताबें सामान्य पढ़ने वाली किताबें हैं और इनमें गतिविधियों के कुछ लाइव-लिंक हैं।
इस विषय पर बोलते हुए, डीएम नरिंदर सिंह ने कहा: अंग्रेजी ई-बुक शिक्षार्थियों के सभी बुनियादी कौशल और कुछ दिलचस्प गतिविधियों पर आधारित है, जबकि एसएसटी ई-बुक भारत के सभी भौगोलिक और ऐतिहासिक तथ्यों का ज्ञान देती है। यह मानचित्र गतिविधियों और कुछ अन्य सामान्य चीजों से भरा है। ये सभी गतिविधियाँ और लिंक रिसोर्स पर्सन सुश्री रंजीत कौर द्वारा तैयार की जाती हैं।
श्री नरिंदर सिंह ने यह भी कहा कि सुश्री रजनी सोढ़ी, रिसोर्स पर्सन , और करमजीत वासुदेव अंग्रेजी मासटर सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल बॉयज फतेहगढ़ चूड़ियां जोकि जिले में समर कैंप में स्पोकन इंग्लिश की कक्षाएं भी संचालित कर रहे है। सुश्री रजनी सोढ़ी ने राज्य द्वारा संचालित अंग्रेजी और एस.एस.टी में डीडी पंजाबी चैनल के माध्यम से विद्यार्थियों को पढ़ाने में भी योगदान दिया है। इतना ही नहीं वह छात्रों की बोली जाने वाली अंग्रेजी के स्तर को ऊपर उठाने में भी अपना योगदान दे रही हैं। उक्त विषयों पर कुछ अच्छे वीडियो, समाचार पत्रों की समीक्षा और पुस्तक समीक्षा के चलते सचिव स्कूल शिक्षा कृष्ण कुमार द्वारा बहुत सराहा जाता है। इस अवसर पर नरिंदर सिंह, (डीएम एस.एसटी/इंजी) सुश्री रजनी सोढ़ी; (अंग्रेजी के शिक्षक, जीएचएस शुक्रपुरा), सुश्री प्रिया (अंग्रेजी की शिक्षक, जीएसएसएसएस भैनी मियां खान) और श्री कुलजिंदर सिंह (अंग्रेजी के शिक्षक, जीएसएसएस भंडाल) अंग्रेजी और एस.एस.टी में ई-बुक के कंटेंट डेवलपर हैं। . श. नरिंदर सिंह (डीएम एस.एस.टी./अंग्रेज़ी ), सुश्री रंजीत कौर (एस.टी. सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल तिब्बर की शिक्षिका) सुश्री बलजीत कौर (एस.टी. की शिक्षिका, सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल मगरमुधियां) पुस्तक समिति की सदस्य हैं।इस अवसर पर जिला मेंटर नरिंदर सिंह ने उत्कृष्ट कार्य के लिए सभी सदस्यों की सराहना की।

Previous articleਕੋਵਿਡ ਦੇ ਲੱਛਣ ਹੋਣ ’ਤੇ ਤੁਰੰਤ ਟੈਸਟ ਕਰਵਾਇਆ ਜਾਵੇ-ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸਨਰ ਜ਼ਿਲੇ ਅੰਦਰ ਕੋਵਿਡ ਟੈਸਟਾਂ ਦੀ 6 ਲੱਖ 49 ਹਜ਼ਾਰ ਤੋਂ ਟੱਪੀ
Next articleਪਾਣੀ ਬਚਾਉਣ ਅਤੇ ਆਮਦਨ ਵਧਾਉਣ ਲਈ ਕਿਸਾਨ ਝੋਨੇ ਦੀ ਸਿਧੀ ਬਿਜਾਈ ਨੂੰ ਤਰਜੀਹ ਦੇਣ – ਖੇਤੀਬਾੜੀ ਵਿਭਾਗ
Editor at Salam News Punjab

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here