spot_img
Homeਮਾਝਾਗੁਰਦਾਸਪੁਰइंटरनेशनल पीस कॉर्प्स एसोसिएशन ने विश्व पर्यावरण दिवस मनाया

इंटरनेशनल पीस कॉर्प्स एसोसिएशन ने विश्व पर्यावरण दिवस मनाया

कादियान 7 जून (सलाम तारी)

इंटरनेशनल पीस कॉर्प्स एसोसिएशन एक अंतर्राष्ट्रीय गैर-लाभकारी, गैर राजनीतिक संगठन है। न्यूयॉर्क संयुक्त राज्य अमेरिका में आईपीसीए मुख्यालय, आईपीसी शांति के लिए विशेष रूप से जमीनी स्तर पर काम करता है। विश्व पर्यावरण दिवस 2022 के अवसर पर इंटरनेशनल पीस कॉर्प्स एसोसिएशन “प्लांट ट्री नॉट बॉम्स” और “मोर ट्रीज़ मोर ऑक्सीजन” थीम के तहत दुनिया भर में पर्यावरण अभियान का आयोजन कर रहा है। IPC और उनके स्वयंसेवकों, सहयोगी गैर सरकारी संगठनों और संस्थानों ने अंतर्राष्ट्रीय शांति वाहिनी के बैनर तले ग्लोब के विभिन्न हिस्सों में हजार से अधिक पेड़ लगाए और पर्यावरण, जैव विविधता और जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता शिविर भी आयोजित कर रहे हैं।
इस अवसर पर संगठन के महासचिव श्री शशि कुमार ने लोगों से वृक्षारोपण और पर्यावरण जागरूकता के बारे में बात की और जलवायु परिवर्तन के प्रभाव को कम करने के लिए आवश्यक वार्ता की।
इस अवसर पर मानवाधिकार कार्यकर्ता और राजनीतिज्ञ श्री. अविनाश राय खन्ना ने जलवायु परिवर्तन, प्राकृतिक संसाधनों और रासायनिक पदार्थों का महत्व बताया और उनका संरक्षण कैसे किया जाए, यह भी बताया। जलवायु परिवर्तन को कम करने के उपाय भी बताए गए। इसके लिए जैव विविधता, औषधीय पौधों और पर्यावरण जागरूकता पर चिंतन करने पर जोर दिया गया है।

munira salam
munira salam
Editor-in-chief at Salam News Punjab
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments