spot_img
Homeਮਾਝਾਗੁਰਦਾਸਪੁਰदयानंद एंग्लो वैदिक स्कूल का कादियाँ को पंजाब सरकार द्वारा नाडल संस्था...

दयानंद एंग्लो वैदिक स्कूल का कादियाँ को पंजाब सरकार द्वारा नाडल संस्था घोषणा करने का वचन :एडवोकेट सेखवां

कादियां : गत दिवस दयानंद एंग्लो वैदिक स्कूल कादियान मे 42वां वार्षिक पुरस्कार  वितरण समारोह  का आरंभ हवन यज्ञ (जिसमें स्कूल के अध्यापकों और विद्यार्थियों ने भाग लिया) से किया गया।  इस समारोह के मुख्य अतिथि कादियाँ के आम पार्टी के चुनावी क्षेत्र के इंचार्ज एडवोकेट जगरूप सिंह सेखवां थे  और समारोह की अध्यक्षता”सरदार नवजोत सिंह”( कनाडा) ने की। समारोह की विधिवत शुरुआत दीप प्रज्वलित करके की गई  । इसके उपरांत स्कूल की पहली मंजिल के नवीनीकरण  का उद्घाटन किया गया जो की आदरणीय” डॉक्टर अशोक शर्माजी(USA) ने अपनी माता जी की स्मृति में करवाया ।
जैसे ही मुख्य अतिथि और अन्य गणमान्य व्यक्ति पंडाल में आए बच्चों ने सुर ताल के मिश्रण दे एक अभिनंदन गीत गाया और सारा पंडाल तालियों से गूंज उठा।
इसके बाद स्कूल मैनेजर ए के वैद्य ने बड़े प्रभावी ढंग से मुख्य अतिथि जी का अभिवादन किया और सेखवां परिवार विशेष रूप से इनके आदरणीय दादा जी सरदार उजागर सिंह सेखवां जी और उनके पिता सरदार सेवा सेखवां सिंह जी के प्रति अपने भाव प्रकट करते हुए समाज के उत्थान के लिए किए गए प्रयासों के सराहना की और आशा कि उनके दिए गए संस्कारों पर चलते हमारे अतिथि भी आगे ही बढ़ते जाएंगे।
    इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों ने शहीद ए आजम भगत सिंह की विचारधारा” मेरा रंग दे बसंती चोला” पर नाटक पेश किया और इसके अतिरिक्त भंगड़ा और लघु नाटिका भी पेश करके अतिथियों और अभिभावकों को प्रसन्न किया । मुख्य अतिथि ने 200 के करीब बच्चों को पुरस्कार दिए जिनमें 6 विद्यार्थी दसवीं कक्षा के 4 विद्यार्थी आठवीं कक्षा के थे । जिन्होंने पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में 70% अंक प्राप्त किए।
स्कूल के मैनेजर ए के वैद्य ने मुख्य अतिथि को बताते हुए प्रसन्नता महसूस की की इस संस्था में 70% लोग गरीब परिवारों से हैं जिन्होंने अच्छी शिक्षा और अन्य सुविधाएं देकर यह स्कूल समाज के विकास के लिए कार्य करना चाहताहै और कादिया का सर्वश्रेष्ठ स्कूल बनाना चाहते हैं पंडाल में अभिभावकों ने इस बात को हार्दिक समर्थन दिया।
           मुख्य अतिथि ने स्कूल द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्यों और मैनेजर वैद्य के विचारों की प्रशंसा करते हुए स्कूल की बाहर की दीवार के नवीनीकरण के लिए अपने से डेढ़ लाख रुपए की धनराशि देने की घोषणा की और इस संस्था को हर संभव सहायता करने का विश्वास दिलाया और पंजाब सरकार द्वारा इस संस्था को इस इलाके का नाडल स्कूल घोषित करवाने का वचन दिया।
इस अवसर पर श्री वीरेंद्र प्रभाकर मैनेजर वैद्य, प्रिंसिपल परमजीत कौर जी ने मुख्य अतिथि श्री जगरूप सिंह सेखवां, नवजोत सिंह (कनाडा), परमजीत सोहल, बलविंदर सिंह बाजवा, डॉक्टर आरके कालिया, सरदार गुरमेल सिंह, सरदार सुखराज सिंह रंधावा, मास्टर मनजीत सिंह, अमन भनोट दुशाले एवं सम्मान चिन्ह भेंट किए। अंत में मैनेजर वैद्य ने डीएवी कमेटी दिल्ली के प्रेसिडेंट श्री पूनम सूरी , डायरेक्टर जेपी शूर , सैक्ट्री बीके मित्तल, डायरेक्टर उच्च शिक्षा शिवरामन गौड, प्रधान जी के सलाहकार एवं उप प्रधान प्रिंसिपल H R gandhi, और जनरल सेक्टरी श्री अजय सूरी जी स्कूल के चेयरमैन श्री अरुण जी की तरफ से धन्यवाद किया कार्यक्रम की समाप्ति डीएवी गायन से हुई।
munira salam
munira salam
Editor-in-chief at Salam News Punjab
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments